Thursday 16 August 2018

बाँके बिहारी जी का प्रेम Banke Bihari Ji ka Pyar In Hindi

                                                                     ॥ जय श्री राधे ॥ 🙏🙏

Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी

Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी
Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी
Image by wikimedia

🍁 बाँके बिहारी जी का प्रेम 🍁
Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी | दोस्तों शुरू करने से पहले आप को बतादे यह कहानी बाँके बिहारी जी के प्रेम की कहानी है। यदि आपको यह कहानी अच्छी लगती है तो कृपया इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि दूसरे भी इस कहानी से प्रेरणा ले सके। चलिए शुरू करते है। 

एक बार मैं ट्रेन से आ रहा था, मेरी साथ वाली सीट पे एक वृद्ध औरत बैठी थी जो लगातार रो रही थी...
मैंने बार-बार पूछा मईया क्या हुआ, मईया क्या हुआ?

बड़ी मिन्नतों के बाद मईया ने एक लिफाफा मेरे हाथ मे रख दिया। मैंने लिफाफा खोल कर देखा उसमे चार पेड़े, 200 रूपये और इत्र से सनी एक कपड़े की कातर थी।
मैंने मईया से पूछा, मईया ये क्या है?


इन्हे भी पढ़े : Lotus Temple Delhi

इन्हे भी पढ़े : Govardhan Temple


मईया बोली मैं वृंदावन बिहारी जी के मंदिर गई थी, मैंने गुल्लक में 200 रूपये डाले और दर्शन के लिऐ आगे बिहारी जी के पास चली गई। वहाँ गोस्वामी जी ने मेरे हाथ मे एक पेड़ा रख दिया, मेने गोस्वामी जी को कहा मुझे दो पेड़े दे दो पर गोस्वामी जी ने मना कर दिया। मैंने उससे गुस्से मे कहा मैंने 200 रूपये डाले है मुझे पेड़े भी दो चाहिए पर गोस्वामी जी नहीं माने। मैंने गुस्से मे वो एक पेड़ा भी उन्हे वापिस दे दिया और बिहारी जी को कोसते हुए बाहर आ कर बैठ गई।


Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी
Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी
Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी
image by godwallpaperphotos.blogspot.com

मैं जैसे ही बाहर आई तभी एक बालक मेरे पास आया और बोला मईया मेरा प्रसाद पकड़ लो मेने जूते पहनने है। वो मुझे प्रसाद पकड़ा कर खुद जूते पहनने लगा और फिर हाथ धोने चला गया। फिर वो नही आया। मै पागलो की तरह उसका इंतजार करती रही। काफी देर के बाद मैंने उस लिफाफे को खोल कर देखा। उसमें 200 रूपये, चार पेड़े और एक कागज़ पर लिख रखा था ( मईया अपने लाला से नाराज ना होया करो ) ये ही वो लिफाफा है

Banke Bihari Ji बाँके बिहारी जी

दोस्तों यदि आपको बाँके बिहारी जी का प्रेम की कहानी पसंद आई तो कृपया इस पोस्ट को शेयर करे। 

  ॥ जय श्री राधे ॥ 🙏🙏
🙏 जय बिहारी जी की🙏

No comments:

Post a Comment

जब लंकाधीश रावण पुरोहित बने

Buy Online T shirts For Men On Pentaaz.in जब लंकाधीश रावण पुरोहित बने ..." (अद्भुत प्रसंग, भावविभोर करने वाला प्रसंग) बाल्मीक...