Monday 20 August 2018

Raksha Bandhan Story In Hindi



...क्या आप मेरी बहन बनेगीएक छल...

छोटी सी सच्चाई


शुरू करने से पहले दोस्तों आपको बतादे की यदि आपको यह कहानी अच्छी लगती है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये। तो चलिए शुरू करते है। 
कहानी की शुरूआत होती हैं एक लड़के से, जिसने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली की, क्या कोई लड़की मेरी बहन बनेगी, मेरी कोई बहन नही हैं, अगर मेरी कोई बहन बनना चाहें तो उसका बहुत आभारी रहूंगा,
"बहुत से लोगों ने कमैंट किया, पर उन सब से हट के, फेसबुक पर एक लड़की थी, जिसने कमैंट किया उस पोस्ट पर क्या आप रिश्ता निभा पायेंगे?
उस लड़के का रिपालाई आया जरूर बहन हम पूरें दिल से रिश्ता निभाएंगे, हम आपके लिए जान भी देंगे, बस आप मेरी बहन बन जाइयें..........
कमैंट, रिपलाई चलते रहें, लड़की ने लड़के से घर, कहा रहते हो क्या करते हो अपनी फोटो दिखाओं और बहुत सारी चीजें पूछी लड़के ने भी यही सब किया, कुछ दिन तक यही सब चलता रहा आखिर में लड़की मान गयी, और लड़के से कहा, हाँ मैं आपकी बहन बन जाऊंगी, लड़का बहुत खुश हूआ, कुछ दिनों तक भाई_बहन का प्यार चलता रहा, मानो दो बिछड़े हुये भाई_बहन मिल गयें हो, बहुत से वादें हुये, रक्षाबंधन में मिलने आना आपकी शादी में बुलाना, मैं जरूर आऊंगा, घर के हर काम मैं हाथ बाटऊगा, मानों दो दिल एक हो गयें थे, दोनो ओर खुशी थी..............


Image By Pixabay
फिर एक दिन अचानक लड़के ने मैसेज किया, जिसे पढ़कर लड़की के ऑख में ऑसू आ गयें, उसने लिखा, दीदी क्या आपका कोई बायफ्रेंड हैं अगर हैं तो रिश्ता कहा तक पहुंच गया हैं, क्या क्या कर लिए जरा बताए, लड़की ने रिपलाई किया भाई तुम ऐसा क्यूं बोल रहें, तो लड़के ने कहा, ये सब तो आजकल चलता हैं डरे नही बता दें, लड़की ने फिर रिपलाई किया तुम पागल हो गयें हो क्या जो इस तरह से बात कर रहें, तुम्हें शर्म नही आती??
लड़के ने फिर रिपलाई किया, इसमें शर्म की क्या बात हैं, तुम तो ऐसा बोल रही हो, जैसे कुछ जानती नही हो, ना जाने कितनो से मुंह मारा होगा, ना जाने कितनो के साथ सोई होगी, अगर तुम्हें बुरा ना लगें तो मैं भी सो सकता हूं...............





उस लड़की की माने तो पैर से जमी खिसक गई हो,
वो लड़का जो कुछ दिन पहले अपनी बहन पर जान देने की बात कर रहा था, आज वो अश्लील बातें करने लगा था, उस लड़की ने बस रोते हुयें उस लड़के से एक बात कही,
सुनो_______बदलें हुयें भाई, मैं एक अनाथ लड़की हूं, अभी कुछ दिन पहले ही मुजे नौकरी मिली, थोड़े पैसे जमा कर के मैंने एक मोबाईल लिया, फिर 15 दिन पहले ही फेसबुक जाव्इन किया, मेरा कोई नही हैं ना बाप_ना भाई ना माँ ना कोई रिश्तेदार, तुम्हें बहन चाहिए थी, और मुजे भाई जिंदगी भर कोई रिश्ता नही मिला मुजे, तुमसे बात कर के लगा, मेरा बिछड़ भाई मिल गया, पर मुजे नही पता था, की मैंने दुनिया की सबसे बड़ी गलती की, मेरी एक दोस्त ने कहा भी था, ये फेसबुक है यहाँ किसी पर भरोसा ना करो पर मैंने उसकी एक नही सुनी,
क्यूकि कोई, बहन_भाई के रिश्तें में इतनी गंदी सोच तो नही लाता हैं ना, और मेरा कोई बाँयफ्रेड नही हैं, मुजे जिंदगी ने इतना दुख दिया हैं कि मैंने इन सब चीजों के बारें में कभी सोचा ही नही, बस मैंने यही सोचा था, मेरा भाई मिल गया, मैं तुमसे मिलने आने वाली थी, इस रक्षाबंधन में मैंने राखी भी खरीद ली थी, पर तुमने रिश्तों को गंदी सूरत दे दी, मुजे अनाथ होने पर उतना दुख नही हुआ था, जितना आज तुम्हारी बातों से हुआ हैं..................
मैं टूट चुकी हूं और अब शायद मैं जिंदगी भर कभी किसी का विश्वास नही कर पाऊँ, इसलिए मैं अपनी आईडी बंद कर रही, और हाँ एक बात और, तुमने भले ही मुजे अपनी जरूरत के लिए बहन माना हो पर मैंने तुम्हें अपने दिल से भाई माना था, हो सकें तो अब कभी किसी के साथ इस तरह का झूठा नाटक मत करना, दिल टूटने की आवाज नही होती पर भाई, दर्द बेइंतह होता हैं
आईडी बंद कर दी उस लड़की नें...................
"दोस्तों शायद आप में से बहुत लोगो को ये स्टोरी पसंद नही आयें, पर आजकल यही हो रहा हैं, लोग रिश्तो का नाम लेकर इंसानो का गला घोट रहें हैं, अपने टाइमपास और हवस के लिए लोगो को बस इस्तेमाल करते हैं, और वो भी इतने पवित्र रिश्तों का नाम लेकर, मेरा कहना सबके लिए नही हैं, पर उनके लिए जरूर हैं जिनके दिमाग में गंदी सोच गंदी विकृति चलती हैं, बताइयें ना भला उस लड़की का क्या कसूर था, बस मेरी यही विनती हैं दोस्तों रिश्तों में गंदी सोच मत लाइयें, या सोच गंदी है तो रिश्ता ही ना बनाइयें............ 🙏
"भाई_बहन एक #पवित्र शब्द हैं,
ऐसे ही दौडें ना आयें #कन्हैंया, भरी महफिल में अपनी #बहन की लाज बचाने को....!🙏!

Share Now 

Raksha Bandhan Story In Hindi


2 comments:

  1. Amazing story..Also,it gives a message to the society.. spreading awareness about the real faces of the people.....

    ReplyDelete
    Replies
    1. thanks you can follow us on google+ for more story like this

      Delete

जब लंकाधीश रावण पुरोहित बने

Buy Online T shirts For Men On Pentaaz.in जब लंकाधीश रावण पुरोहित बने ..." (अद्भुत प्रसंग, भावविभोर करने वाला प्रसंग) बाल्मीक...