Wednesday 22 August 2018

मेरे भैया मुझे गिफ्ट नहीं एक वचन चाहिए

मेरे भैया मुझे गिफ्ट नहीं एक वचन चाहिए

Image By Wikipedia
मेरे भैया मुझे गिफ्ट नहीं एक वचन चाहिए


शुरू करने से पहले दोस्तों आपको बतादे की यदि आपको यह कहानी अच्छी लगती है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये। तो चलिए शुरू करते है। 

बहन ने भाई की कलाई पर राखी बांधी ....
भाई को उसकी मनपसंद मिठाई खिलाई. बदले मे भाई ने हर बार की तरह जेब मे हाथ डालकर नोटों से भरा एक लिफाफा निकला और पास रखे एक खूबसूरत गिफ्ट को उठाकर बहन को उपहार स्वरूप देने लगा.....
मगर बहन ने कहा - भैया मुझे ये पैसे और गिफ्ट नही चाहिए .........
भाई - तो ...... फिर कया चाहिए मेरी बहना को ......भाई ने बहन के गालो पर हल्के से हाथों को लगाकर बोला..
बहन - बस एक " वचन " दो
भाई - तेरी रक्षा का वो तो मेरी जिम्मेदारी है पगली ....
बहन - नही .... भैया बस इतना वचन दो की जब मम्मी पापा बूढ़े हो जाएं तो उन्हें वृद्धा आश्रम में कभी नहीं छोड़ोगे !

सदा उनकी सेवा करोगे उन्हें प्यार सम्मान दोगे ,कभी उनके कंपकपाते हाथों से कुछ टूट जाए तो उन पर आप कभी नाराज नहीं होंगे इतना कहते-कहते उसके आंखों में आंसू आ जाते हैं !
भाई - उसके आंखो के आंसुओं को पोछते हुए कहता है मैने ये पक्का" वचन " दिया मगर ये मेरी नही हर बेटे की जिम्मेदारी है और हर बेटे का फर्ज है और उस बेटे का सौभाग्य की उसे अपने मम्मी पापा के साथ रहने का सुनहरा अवसर मिले और उनकी सेवा करें ...।
मगर मेरी बहन बदले मे मुझे भी तुझसे एक " वचन " चाहिए ...
बहन - हां भैया मांगो ...इस उपहार के बदले आप कुछ भी मांग लो....
भाई - बस मुझे इतना " वचन " दे ससुराल मे अपने सास ससुर को मम्मी पापा जैसा आदर सम्मान देगी कभी अपने पति से उनकी बुराई नही करेगी ना कभी उन्हें वृद्ध आश्रम भेजने पर मजबूर करेगी......
बहन ने खुशी से भाई को " वचन " दिया ।
आइए हम सब मिलकर एक नई परमपारा की शुरुआत करें भाइयों से मेरा हाथ जोड़कर विनती है कि अपने माता पिता की सेवा मान-सम्मान और हर बहन ससुराल मे सास ससुर को माता पिता मानकर उनकी सेवा व मान सम्मान दे और उन्हें भरपूर प्यार दे तो दुनिया मे कभी किसी वृद्धा आश्रम की कोई जरूरत नही होगी.. मित्रों इसे अधिक से अधिक शेयर करें ताकि नई परम पारा की शुरुआत हो सके ,,,,,,,,, रक्षाबंधन की आप लोगों को ढेर सारी शुभकामनाएं

No comments:

Post a Comment

जब लंकाधीश रावण पुरोहित बने

Buy Online T shirts For Men On Pentaaz.in जब लंकाधीश रावण पुरोहित बने ..." (अद्भुत प्रसंग, भावविभोर करने वाला प्रसंग) बाल्मीक...